अरे! ये क्या बोल गए अब्दुल रजाक?

    0
    43

    अब्दुल रज्जाक ने कहा कि आप पाकिस्तानी खिलाड़ी की तुलना भारतीय खिलाड़ियों से नहीं कर सकते, क्योंकि पाकिस्तान के खिलाड़ी भारत के खिलाड़ियों की तुलना में ज्यादा प्रतिभाशाली हैं.

    पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक का कहना है कि मौजूदा पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम की तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से करने के बजाए पाकिस्तान के खिलाड़ियों से करनी चाहिए. रज्जाक ने कहा कि आप पाकिस्तानी खिलाड़ी की तुलना भारतीय खिलाड़ियों से नहीं कर सकते, क्योंकि पाकिस्तान के खिलाड़ी भारत के खिलाड़ियों की तुलना में ज्यादा प्रतिभाशाली हैं.

    अब्दुल रज्जाक ने कहा, “पाकिस्तान के पास भी काफी प्रतिभा है और अगर भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाड़ियों से अपनी तुलना नहीं करते तो हमें भी ऐसा नहीं करना चाहिए.”

    इस पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर ने आगे कहा, “पहली बात तो हमें बाबर की तुलना कोहली से नहीं करनी चाहिए. आप पाकिस्तानी खिलाड़ी की तुलना भारतीय खिलाड़ियों से नहीं कर सकते, क्योंकि पाकिस्तान के खिलाड़ी ज्यादा प्रतिभाशाली हैं. अगर आप हमारा इतिहास देखें तो हमारी टीम में कई महान (ग्रेट) खिलाड़ी हुए हैं.”

    रज्जाक ने आगे कहा, “कोहली और बाबर एक दम अलग खिलाड़ी हैं. अगर हम उनकी तुलना करना चाहते हैं तो यह जरूरी है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच कराएं और तब फैसला करें कि कौन बेहतर खिलाड़ी है.”

    हालांकि, रज्जाक ने भारतीय कप्तान की तारीफ भी की. उन्होंने कहा, “कोहली अच्छे खिलाड़ी हैं और पाकिस्तान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड काफी बेहतर है. मैं उनके खिलाफ नहीं हूं, लेकिन मेरा कहना है कि अगर भारतीय हमारे खिलाड़ियों से अपनी तुलना नहीं करते तो हमें भी एसा नहीं करना चाहिए.”

    अब्दुल रज्जाक ने पाकिस्तान के लिए नवंबर 1996 में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था. रज्जाक के नाम 265 वनडे मैचों में 5080 रन और 269 विकेट हैं. वनडे में रज्जाक के नाम तीन शतक और 23 अर्धशतक हैं. उन्होंने अपने वनडे करियर में तीन बार एक मैच में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं. इसके अलावा 46 टेस्ट में रज्जाक के नाम 1946 रन और 100 विकेट हैं. टेस्ट में भी रज्जाक ने तीन शतक जड़े हैं. इसके साथ ही 32 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम 393 रन और 20 विकेट हैं.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here