इंग्लैंड का फैसला हुआ गलत साबित, इंग्लैंड की टीम के नाम हुआ बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज

    0
    87

    अहमदाबाद मे खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया की स्थिति बेहद मजबूत हो गई है. इंडिया पहली पारी में इंग्लैंड से सिर्फ 13 रन पीछे है और अभी उसके हाथ में सात विकेट हैं. इससे पहले इंग्लैंड की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 112 रन पर ढेर हो गई. इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम के नाम बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है.

    भारत की जमीन पर टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड ने अपने टेस्ट इतिहास का दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर बना डाला. इंग्लैंड की पहली पारी 112 रन पर सिमट गई जो इंग्लैंड का भारतीय जमीन पर टेस्ट मैच में दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है. इससे पहले 1979-80 में मुंबई में हुए टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पारी 102 रन पर ऑलआउट हुई थी, जो उसका भारत में टेस्ट में न्यूनतम स्कोर था.

    इसके अलावा इंग्लैंड का भारत के खिलाफ टेस्ट का यह चौथा न्यूतनम स्कोर है. इंग्लैंड की पारी 1971 में द ओवल में खेले गए मुकाबले में 101 रन पर ऑलआउट हुई थी जो उसका भारत के खिलाफ टेस्ट में अबतक का न्यूतनम स्कोर है. इसके अलावा इंग्लैंड 1986 में लीड्स में हुए टेस्ट में 102 रन पर सिमटी थी जो उसका भारत के खिलाफ तीसरा न्यूनतम स्कोर है.

     

    पहले दिन के खेल का अंत होने तक इंडिया ने पहली पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 99 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 57 रन बनाकर नाबाद हैं जबकि रहाणे 1 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंडिया पहली पारी में इंग्लैंड से सिर्फ 13 रन ही पीछे है.

     

    बता दें कि इंडिया और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. इंग्लैंड को पहले टेस्ट में 227 रन से जीत मिली थी. इंडिया ने दूसरा टेस्ट 317 रन से जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here