हैट्रिक लेने वाले शिकारी को ही बना लिया शिकार

    0
    53

    अकीला धनंजय ने एक ओवर पहले ही हैटट्रिक ली थी और अगले ही ओवर में पोलार्ड ने उनकी गेंदों पर छह छक्के लगा दिए। पोलार्ड टी20 इंटरनैशनल में ऐसा करने वाले दूसरे और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीसरे बल्लेबाज हैं।

     

    वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज कायरन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 इंटरनैशनल मैच में एक ही ओवर में छह छक्के लगा दिए। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। इससे पहले हर्शल गिब्स ने 2007 वर्ल्ड कप और युवराज सिंह ने भी 2007 में ही पहले वर्ल्ड टी20 यह कारनामा किया था। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 20 ओवर में नौ विकेट पर 131 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज ने 13.1 ओवर में 6 विकेट पर 134 रन बनाकर मैच जीत लिया।

     

    धनंजय ने अपने चार ओवरों में 62 रन दिए। वेस्टइंडीज ने 41 गेंद बाकी रहते चार विकेट से मैच जीत लिया। पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका ने 131 रन का स्कोर बनाया।

     

    युवराज सिंह ने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ 19 सितंबर 2007 को पहले वर्ल्ड टी20 में यह कारनामा किया था। हर्शल गिब्स, वनडे इंटरनैशनल में यह करिश्मा करने वाले पहले बल्लेबाज थे। गिब्स ने साउथ अफ्रीका के लिए खेलते हुए नीदरलैंड्स के खिलाफ वर्ल्ड कप में एक ओवर में छह छक्के लगाए थे। उन्होने लेग स्पिनर डान वेग बंग के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here