कानपुर के पहले पुलिस कमिश्नर बने असीम अरुण

0
118

लखनऊ ब्यूरो| अब कानपुर मे भी पुलिस कमिश्नर प्रणाली सिस्टम लागू हो गया है अपर पुलिस महानिदेशक असीम अरुण यहां के पहले पुलिस कमिश्नर बनाए गए हैं| उन्होंने कानपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कहा कि बेहतर सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था देना प्राथमिकता होगी|

योगी सरकार ने अब कानपुर में भी पुलिस कमिश्नर प्रणाली सिस्टम लागू कर दिया है |यहां के पहले पुलिस आयुक्त ने शुक्रवार को बताया कि उनकी सबसे पहली प्राथमिकता बेहतर कानून व्यवस्था एवं सुरक्षा देना होगा|

उन्होंने कहा कि जन प्रतिनिधियों और विभागों से परस्पर सहयोग स्थापित किया जायेगा

पुलिस कमिश्नरेट कानपुर नगर में पहले पुलिस आयुक्त के रूप में अपर पुलिस महानिदेशक असीम अरुण ने शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण किया.
श्री अरुण ने कहा कि पुलिस आयुक्त प्रणाली सरकार द्वारा इस लिए लागू की गयी है ताकि जनोंन्मुखी पुलिस व्यवस्था बनायीं जा सके. इसके लिए और अधिक अधिकारीयों के साथ विशेषज्ञ अधिकारियों को भी नियुक्त किया जा रहा हैं.
पुलिस आयुक्त ने कहा कि कमिश्नरेट के रूप में कानपुर पुलिस का पहला टास्क कमिश्नरेट की व्यवस्था को स्थापित करना होगा. कमिश्नरेट व्यवस्था को इस तरह क्रियान्वित किया जायेगा जिससे कानपुर के नागरिकों को बेहतर सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था का लाभ मिल सके. इसके लिए सभी जन प्रतिनिधियों व विभागों के साथ परस्पर सहयोग स्थापित करते हुए कार्य किया जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here