कोरोना योद्धा व सेना के जवानों को किया गया सम्मानित

0
134

एनवी न्यूज़डेस्क/प्रयागराज

प्रयागराज: कोरोना के दौर में दुनिया ने चिकित्सकों के साहस व कार्य को सराहा है। इसी के मद्देनजर टैगोर टाउन लेडीज क्लब ने गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर कोरोना काल में स्वास्थ विभाग के क्षेत्र में सेवारत जनपद के कर्मवीर चिकित्सकों को व देश की सेवा कर चुके सेना के सेवानिवृत्त पदाधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम की शुरुआत क्लब की सचिव अरुणा गुहा चौधरी ने दीप-प्रज्वलन कर किया। वहीं उमा शशि अस्थाना ने ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी। राशी काक के निर्देशन में राष्ट्रगान व वंदे मातरम का सामूहिक गान हुआ। इसके बाद कोरोना योद्धाओं के तौर पर चिकित्सकों व सेना से सेवानिवृत जवानों को क्लब की अध्यक्ष गीता सिंह ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस बीच लायन्स क्लब के जो़न प्रदीप वर्मा व मंजु वर्मा को भी कोरोना-काल में बेहतरीन जनसेवा कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

क्लब की अध्यक्ष गीता सिंह ने कहा कि “हमने कोरोना काल में संगठित होकर शारीरिक व आर्थिक तौर पर जरूरतमंदों की हर संभव मदद की है। कोरोना काल में कोरोना योद्धा के तौर पर चिकित्सकों की भूमिका को देश याद रखेगा। इस कार्यक्रम के माध्यम से हमारा प्रयास स्वास्थ विभाग के योद्धाओं को उनके अथक प्रयास के लिए सम्मानित करना है। दंत चिकित्सक डॉक्टर सोनल गुप्ता ने बताया कि “कोरोना काल में भी हमने अपने मरीजों का साथ नहीं छोड़ा इस दौरान हमेशा उनके संपर्क में रही। वहीं क्लब के वरिष्ठ सदस्य हमेशा मेरा व मेरे साथ काम करने वाली महिला डॉक्टरों की सेहत का हाल जानने के लिए संपर्क करते रहे हैं। इसलिए इस कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरे लिए सम्मान की बात है। फिजिशियन स्मिता श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना एक भयावह दौर था जिस पर हमारे वैज्ञानिकों ने वैकसीन बना कर सफलता हासिल कर ली है। पर अभी भी आम जनता तक वैक्सीन पहुंचने में कम से कम दो महीने का समय और लगेगा इसलिए कोरोना से सतर्क रहें सुरक्षित रहें और अपना ख्याल रखें।

कार्यक्रम में सेना के पूर्व, कर्नल राज कुमार कक, मेजर मदन मोहन अस्थाना, ब्रिगेडियर भूषण अस्थाना व चिकित्सक के तौर पर डॉ॰ सौरभ राय, डॉ॰प्रबल नियोगी, डॉ॰उर्मि नियोगी, डॉ॰शुभरा घोष, डॉ॰सोनल गुप्ता,डॉ स्मिता श्रीवास्तव को प्रशस्ति पत्र देकर क्लब के माध्यम से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में टैगोर टाउन लेडीज़ क्लब की संस्थापिका ग्यान कुमारी आजित, चेयरपर्सन प्रेमा राय, अध्यक्ष गीता सिंह, सचिव अरुणा गुहा चौधरी, सांस्कृतिक सचिव राशी काक व वरिष्ठ सदस्य के तौर पर शमा अस्थाना, पुष्पा बिहारी और रीता अस्थाना उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here