जिले की पहली बीएसएल लैब 2 का हुआ शुभारंभ

0
30

औरैया – कोविड-19 की आर.टी.पी.सी.आर. जांच रिपोर्ट के लिए जिले के लोगों को अब परेशान नहीं होना पड़ेगा। वह संक्रमित हैं या नहीं इसकी जानकारी चौबीस घंटे में पता चल जाएगी। अभी तक जानने के लिए 3 से 4 दिन लगते थे।

सी.एम.ओ. डॉ. अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि कोविड-19 की आर.टी.पी.सी.आर. जाँच के लिए जिले से सैंपल अन्य जनपद के अस्पतालों की लैब भेजे जाते थे। इसकी वजह से जाँच रिपोर्ट मिलने में बहुत समय लग जाता था। इस दौड़ को खत्म करने के लिए जिला टीबी अस्पताल परिसर में आर.टी.पी.सी.आर. लैब स्थापित की गई है।

डॉ. अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि रविवार को सुबह 11:30 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल माध्यम से लैब का शुभारंभ किया। ब्लाक रोड स्थित जिला टी.बी. अस्पताल में आर.टी.पी.सी.आर. लैब पूरी तरह से तैयार हो चुकी है और आर.टी.पी.सी.आर. मशीन इंस्टाल कर ली गई है। इससे संबंधित सभी उपकरण भी स्थापित कर दिए गए हैं। 29 जून से लैब में जांच भी की जा रही हैं। लैब में फिलहाल रोजाना 250-300 सैंपल की जांच की जा रही है। रविवार को मुख्यमंत्री जी ने औरैया के साथ प्रदेश की 11 आर.टी.पी.सी.आर. लैब का एक साथ आनलाइन शुभारंभ किया। वर्चुअल माध्यम से लैब के शुभारंभ के मौके पर जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा व अन्य चिकित्सक और कर्मचारीगण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here