पर्यावरण स्वच्छ रहे इसके लिए सब को प्रयास करना चाहिए-स्वतंत्रदेव सिंह

0
61

लखनऊ। यूपी महोत्सव युवाओं की शक्ति जगाने का महोत्सव है। इस महोत्सव ने आत्म निर्भर हो रहे लोगों को प्रोत्साहित करने का काम किया है। यह बात मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रगति पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट के तत्वावधान में सेक्टर ओ पोस्टल ग्राउण्ड केन्द्रीय विद्यालय के सामने अलीगंज लखनऊ में आरम्भ हुए यूपी महोत्सव-2020 का उद्घाटन करते हुए कही।

उन्होंने आगे कहा कि पर्यावरण स्वच्छ रहे इसके लिए सबको प्रयास करना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी द्वारा चलाये जा रहे आतमनिर्भर भारत और मिशन शक्ति जैसे अभियान की सराहना की। इस अवसर पर प्रगति पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट के अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह और उपाध्यक्ष एन बी सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और पूर्व सांसद प्रियंका सिंह रावत को सम्मानित भी किया
महोत्सव में विशिष्ट अतिथि स्वामी जगतगुरू डाॅ राघवाचार्य जी महाराज श्रीधाम अयोध्या ने संध्या रावत, नूतन वशिष्ठ, शालिनी सिंह, मंजुलता श्रीवास्तव, प्रिया रघुवंशी, डाॅ सुनीता बलानी, सलोनी केसरवानी, प्रियंका भारती, हेमा ख़त्री सहित 51 महिलाओं को मिशन शक्ति के तहत सम्मानित किया। विशिष्ट अतिथि प्रियंका सिंह रावत ने प्रगति पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट के कार्यो की सरहना करते हुए कहा कि यह संस्था पर्यावरण को संरक्षित करने का जो कार्य कर रही है वह निसंदेह प्रशंसनीय है।

महोत्सव की सांस्कृतिक संध्या का आगाज श्री गणेश स्तुति से हुआ। भक्ति भावना से ओतप्रोत इस प्रस्तुति के उपरान्त रिदम डांस फैक्ट्री के कलाकारों ने देशभक्ति की भावना से लबरेज गीतों पर आकर्षक नृत्य प्रस्तुत कर लोगों को देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत कर दिया। सशक्तिकरण नृत्य नाटिका ने नारी के सम्मान पर बल दिया। कार्यक्रम का विशेष आकर्षक समीना का महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम रहा इस अवसर पर प्रिया पाल सिह, हेमा ख़त्री, हीरेन्द्र सिंह, अतिन गर्ग सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों के अलावा तमाम लोगों ने कार्यक्रम का आनंद लिया। कार्यक्रम का संचालन सम्पूर्ण शुक्ला और अरविन्द सक्सेना ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here