विश्व जनसंख्या दिवस पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले सम्मानित

0
127

एनवी न्यूज़डेस्क/प्रयागराज

प्रयागराज: विश्व जनसंख्या दिवस पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले और सेवा प्रदान करने वाले सेवा प्रदाताओं एवं क्षेत्र कार्यकर्ताओं को मण्डल स्तर पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा सम्मानित किया गया। इसके लिए मंगलवार को एक स्थानीय होटल में सम्मान समरोह आयोजित हुआ।

विश्व जनसंख्या दिवस के वित्तीय वर्ष 2018 -19 व 2019 -20 में उत्कृष्ट योगदान देने वाले सेवा प्रदाताओं एवं क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं को सम्मानित करने के लिए मण्डल स्तर पर आयोजित इस कार्यक्रम में प्रयागराज सहित कौशाम्बी और प्रतापगढ़ से भी चयनित व्यक्ति शामिल हुए। इस अवसर पर चयनित चिकित्सक, स्टाफ नर्स, ए.एन.एम., संगिनी, आशा के साथ ही बी.सी.पी.एम., बी.पी.एम., एच.ई.ओ. व परिवार नियोजन काउंसलर को सम्मानित किया गया।

अपर निदेशक चिकित्सा एवं परिवार कल्याण, प्रयागराज डॉ. मोहन जी श्रीवास्तव व सी.एम.ओ. डॉ. प्रभाकर राय ने चयनित चिकित्सक व कार्यकर्ताओं को उनके श्रेष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया। प्रयागराज में विश्व जनसंख्या दिवस पर बेहतर कार्य करने के लिए चिकित्सकों में डॉ. राजेश अग्रवाल (सोराओं), डॉ. अरविन्द (कोटवा), डॉ. के.एन. गुप्ता (फूलपुर), डॉ. अनिल कुमार (दारागंज), डॉ. नुरूश हसन (जिला महिला चिकित्सालय) सम्मानित किये गए। स्टाफ नर्स में सी.एच.सी. मेजा, शंकर गढ़ और सोराओं से आशा कुमारी, अलका कुमारी और रीना दत्ता, ए.एन.एम. में सोराओं, जसरा, मौआइमा, कोराओं और धनुपुर से पुष्पा श्रीवास्तव, ललिता देवी, मिथिलेश पाण्डेय, शुष्मा वर्मा और मालती देवी सम्मानित हुईं। संगिनी में जसरा, फूलपुर, सोराओं और बहादुरपुर से विमला शुक्ला, रीता देवी, उर्मिला पाल और रुकमनी देवी रहीं।

आशाओं में बेहतर कार्य करने के लिए शंकरगढ़, जसरा, मांडा और कौन्धियारा से देव लता, सरिता देवी, विमला देवी, विशाला देवी सम्मानित हुईं। सी.एच.सी. जसरा से सचिन कुमार चौरसिया -बी.सी.पी.एम., कोटवा से जी.एस. सिंह -एच.इ.ओ., करछना से श्वेता तिवारी -बी.पी.एम., प्रतापपुर से उदयराज कुशवाहा -बी.पी.एम., हंडिया से दिनेश पाण्डेय -बी.सी.पी.एम. और कोराओं से महेन्द्र सोनकर-बी.सी.पी.एम. सम्म्मानित किये गयें।

डॉ. मोहन जी श्रीवास्तव ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि परिवार नियोजन कार्यक्रम के अन्तर्गत हम जो कार्य करते है वो आंकड़ो में पूरी तरह परिलक्षित नहीं हो पता है, इसलिए जो भी काम करें वो पोर्टल पर भी दिखना चाहिए और डेटा ट्रान्सफर ईमांदरी से होना चाहिए। सी.एम.ओ. डॉ. प्रभाकर राय ने सभी सम्मानित सेवा प्रदाता व कार्यकर्ताओं को बधाई दी और परिवार नियोजन कार्यक्रम को समाज में खुशहाल परिवार और स्वास्थ्य का आधार बताया। कार्यक्रम में कौशाम्बी और प्रतापगढ़ के सी.एम.ओ. भी उपस्थित रहे और उन्होंने सभी को बेहतर प्रदर्शन के लिए बधाई दी। कार्यक्रम में मण्डलीय कार्यक्रम प्रबंधक व एफ.पी.एल.एम. प्रबंधक के साथ ही सम्बंधित जिलों से डी.सी.पी.एम., परिवार नियोजन लाजिस्टिक प्रबंधक व एफ.पी. विशेषज्ञ आदि उपस्थित रहें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here