शनिवार को सिर्फ दूसरी डोज़ वालों का होगा टीकाकरण

0
32

प्रयागराज: कोरोना की दूसरी डोज़ लगवाने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें लाइन में लगने की जरूरत नहीं होगी। शनिवार का दिन सिर्फ दूसरी डोज़ वालों के लिए निर्धारित कर दिया गया है। जनपद में बीते बुधवार तक 1382945 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज़ लगवा ली है। 257984 लोग दोनों डोज़ का वैक्सीनेशन करा चुके हैं। ऐसे में दूसरी डोज़ के वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाने के लिए शनिवार को विशेष तौर पर वैक्सीन की केवल दूसरी डोज़ ही लगायी जाएगी।

एसीएमओ व कोरोना वैक्सीनेशन प्रभारी डॉ॰ तीरथ लाल ने बताया कि कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन की दो डोज़ लगना जरूरी है। तभी प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है। इसलिए हमारा उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जल्द से जल्द दूसरी खुराक लग जाए। इसी के मद्देनजर फैसला किया गया है। वैक्सीनेशन केन्द्रों पर शनिवार को सिर्फ दूसरी डोज़ वैक्सीन की लगायी जाएगी।

स्लाट बुक करा कर आने वालों को मिलेगी प्राथमिकता
सुबह 9 से दिन के 11 बजे तक उन लोगों को दूसरी डोज़ लगेगी जो अपना स्लाट बुक करा कर आएंगे। 11 बजे के बाद वैक्सीनेशन केन्द्रों पर आने वालों को भी दूसरी ही डोज़ वैक्सीन की दी जाएगी। इसलिए कोशिश यह करें कि अपना स्लॉट बुक करा कर ही आप वैक्सीनेशन केन्द्र पर पहुंचे। इसके साथ ही आगामी शुक्रवार तक पहले की तरह ही लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इन दिनों में भी दूसरी डोज़ वाले अपना टीकाकरण करवा सकते हैं लेकिन शनिवार को सिर्फ दूसरी डोज़ वालों का ही टीकाकरण किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here