बिलीवर्स ईस्टर्न चर्च के माध्यम से हुआ विधवा महिला के घर का निर्माण

0
20

एनवी न्यूज़डेस्क/लखनऊ

निर्मला कई वर्षों से मिट्टी और टीन की चादर से बने मकान में रह रही थी। लेकिन अगस्त 2021 में भारी बारिश के दौरान, बारिश का पानी उसके घर में घुस गया, जिससे वह आंशिक रूप से नष्ट हो गया और उसके और उसके बच्चों के लिए घर में रहना बहुत मुश्किल हो गया।

आज खड़उआ सी.बी.गंज बरेली में घर का उद्घाटन करके चाभी सुखदेव आंटी को दिया गया। इस कार्यक्रम में बिलीवर्स ईस्टर्न चर्च के आदरणीय विकास जनरल फादर अभिषेक सहाए और खंडउआ के सभासद सुखदीश कश्यप और मिशन प्रोविंस फादर अशर्फीलाल सभी लोगों ने बड़े उत्साह के साथ यह घर की चाबी सुखदेव आंटी को दिया।

इस परिवार की सख्त जरूरत को देखते हुए लखनऊ के बिलीवर्स ईस्टर्न चर्च लखनऊ डायोसिस ने उनके लिए एक नया घर बनाने के लिए कदम उठाये । घर का उद्घाटन हाल ही में लखनऊ डायोसिस के विकार जनरल ने किया था। निर्मला की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा जब वह अपने लिए नवनिर्मित घर की चाबी प्राप्त की

छह बेटियों और दो बेटों की मां निर्मला एक सामान्य जीवन जी रही थी, जब तक कि उसके परिवार में त्रासदी नहीं हुई। भाग्य के रूप में, उसने उन लोगों को खोना शुरू कर दिया जिन्हें वह सबसे ज्यादा प्यार करती थी। उसने 15 साल पहले अपने पति को खो दिया था और उसकी तीन बेटियों की शादी के बाद मृत्यु हो गई थी। और उसकी चौथी बेटी जो घरेलू शोषण के बाद अपने पति से अलग हो गई, वह गहरे अवसाद में चली गई और अगस्त 2021 के महीने में वह भी अपनी एक साल की बेटी को निर्मला की देखभाल में छोड़ कर चली गई। उसी महीने निर्मला का घर भी भारी बारिश से तबाह हो गया। अकथनीय नुकसान और पीड़ा के बीच, लखनऊ डायोसिस ने इस विधवा परिवार के लिए एक नए घर के रूप में आशा की किरण लेकर आए। आज निर्मला अपने घर में सुरक्षित रह सकती है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here